Patna High Court Recruitment 2022: स्‍टेनोग्राफर और कंप्यूटर ऑपरेटर के कई पदों पर निकली भर्ती, जानें डिटेल्स

Jansatta
 
thumbnail Patna High Court Recruitment 2022: स्‍टेनोग्राफर और कंप्यूटर ऑपरेटर के कई पदों पर निकली भर्ती, जानें डिटेल्स
Mar 2nd 2022, 14:43, by ऋतुराज त्रिपाठी

Patna High Court Recruitment 2022: पटना हाईकोर्ट ने स्टेनोग्राफर और कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली है। 12वीं और ग्रेजुएशन के बाद सरकारी नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए ये एक बड़ा मौका है।

रिक्त पदों की कुल संख्या 159 है। इसमें स्टेनोग्राफर ग्रुप सी के लिए 129 पद और कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट ग्रुप सी के 30 पद हैं। आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर विजिट करें।

आवेदन की प्रक्रिया 2 मार्च 2022 से शुरू हो रही है और आवेदन की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2022 है। आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन है।

आवेदन के लिए आयुसीमा 18 से 37 साल के बीच होनी चाहिए। बिहार राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। ज्यादा जानकारी के लिए पटना हाईकोर्ट द्वारा जारी किए जाने वाले नोटिफिकेशन को देखें।

यहां ये ध्यान रखें कि स्टेनोग्राफर और कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट पदों के लिए अभी केवल शॉर्ट नोटिस ही जारी किया गया है। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही विस्तृत भर्ती नोटिस भी जारी किया जाएगा।

शैक्षिक योग्यता की बात करें तो कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट पदों के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन होना जरूरी है।

The post Patna High Court Recruitment 2022: स्‍टेनोग्राफर और कंप्यूटर ऑपरेटर के कई पदों पर निकली भर्ती, जानें डिटेल्स appeared first on Jansatta.

You are receiving this email because you subscribed to this feed at blogtrottr.com.

If you no longer wish to receive these emails, you can unsubscribe from this feed, or manage all your subscriptions.
Previous Post Next Post

Contact Form