NEPA Recruitment 2022:‌ कॉन्स्टेबल सहित अन्य पदों पर निकली नौकरी, यहां जानें आवश्यक योग्यता

Jansatta
 
thumbnail NEPA Recruitment 2022:‌ कॉन्स्टेबल सहित अन्य पदों पर निकली नौकरी, यहां जानें आवश्यक योग्यता
Feb 28th 2022, 12:00, by Ankita Pandey

NEPA Recruitment 2022: नॉर्थ ईस्टर्न पुलिस एकेडमी (NEPA) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के अनुसार,नॉर्थ ईस्टर्न पुलिस एकेडमी में मल्टी टास्किंग स्टाफ के 8 पद, पंप ऑपरेटर के 1 पद, प्लंबर के 1 पद, इलेक्ट्रीशियन के 1 पद, लाइफ गार्ड के 2 पद और कॉन्स्टेबल के 15 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की लंबाई 165 सेमी होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार की आयु 18 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, अन्य पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अलावा कॉन्स्टेबल सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, ट्रेड टेस्ट और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से जनरल अवेयरनेस, मैथमेटिक्स, जनरल रीजनिंग और जनरल इंग्लिश से कुल 100 अंकों के 100 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 120 मिनट का समय दिया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार NEPA Constable Recruitment 2022‌ के लिए आयोजित फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट राउंड के लिए 25 अप्रैल और 28 अप्रैल 2022 को निर्धारित पते पर उपस्थित हो सकते हैं।

नॉर्थ ईस्टर्न पुलिस एकेडमी में मल्टी टास्किंग स्टाफ और कॉन्स्टेबल पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 1 के तहत 18000 रुपए से 56900 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। वहीं, अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 2 के तहत 19900 रुपए से 63200 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

The post NEPA Recruitment 2022:‌ कॉन्स्टेबल सहित अन्य पदों पर निकली नौकरी, यहां जानें आवश्यक योग्यता appeared first on Jansatta.

You are receiving this email because you subscribed to this feed at blogtrottr.com.

If you no longer wish to receive these emails, you can unsubscribe from this feed, or manage all your subscriptions.
Previous Post Next Post

Contact Form